BUSSINESS IDEA | CARD BOX UNIT MAKING

0
66
BUJSSINESS IDEA
Join us on Telegram

साथियों आज के इस  आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको एक ऐसा बिज़नेस आईडिया(CARD BOX UNIT MAKING ) देने वाला हूं जिसके द्वारा आप बहुत सारी इनकम कमा सकते हैं। आज हम जिस कारोबार की बात करने वाले हैं उसकी खास बात यह है कि इसकी डिमांड मार्केट में काफी तेज है।

प्रस्तावना(CARD BOX UNIT MAKING)

 साथियों बढ़ती हुई महंगाई के कारण नौकरी के द्वारा कमाए गए पैसों से घर चलाना आज के समय बहुत ही मुश्किल होते जा रहा है। इसीलिए नौकरी छोड़कर बहुत सारे लोग बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग करते रहते हैं। अगर आपके मन में भी बिजनेस करने का प्लान आ रहा है तो आज मैं एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाला हूं जिसे करके आप अपने घर का खर्चा आसानी से चला सकते हैं। आज मै जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहा हूं उसका नाम है घर पर कार्ड बॉक्स की यूनिट बनाना। अब आपके मन में यह ख्याल आ रहा होगा कि कार्ड बॉक्स यूनिट की डिमांड मार्केट में इतनी ज्यादा क्यों है? तो साथियों आपको मैं बताना चाहूंगा कि हर छोटे से लेकर बड़े सामान की पैकिंग के लिए कार्ड बॉक्स यूनिट की ही जरूरत पड़ती है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी हर महीने डिमांड बनी रहती है 

जोरदार कमाई(CARD BOX UNIT MAKING)

इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसमें मंदी का भी साया बहुत कम रहता है। ऑनलाइन बिजनेस में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस बिजनेस के द्वारा आप बंपर कमाई करने का मौका पा सकते है। यदि आप कस्टमर को अच्छी सुविधा देते हो तो इस बिजनेस के द्वारा हर महीने 5 से ₹10लाख तक आसानी से कमा सकते हैं।

बिजनेस का स्वरूप(CARD BOX UNIT MAKING)

मार्केट में कार्डबोर्ड का बहुत ही डिमांड बना रहता है। इसका कारण यह है कि यह ऑनलाइन स्टोर्स द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा यह सामान के पैकेजिंग से लेकर ट्रांसपोर्टेशन तक के लिए इस्तेमाल किया जाता है। आजकल शहरों में शिफ्टिंग का सिलसिला हमेशा लगा रहता है। जब व्यक्ति शिफ्टिंग का काम करता है तो उस समय अपने सभी सामानों को इस कार्डबोर्ड की यूनिट में बंद कर कर एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाता है।

कार्डबोर्ड यूनिट बॉक्स बनाने के लिए कितने रुपए और कितनी जगह की जरूरत पड़ेगी

इसे बनाने के लिए क्राफ्ट पेपर की जरूरत होगी जो ₹40 प्रति किलो के हिसाब से बिकता है। जितनी अच्छी क्वालिटी का ऑफ क्राफ्ट पेपर इस्तेमाल करेंगे उतनी अच्छी क्वालिटी का बॉक्स बनेगा।इस बिजनेस के लिए आपको करीब 5000 स्क्वायर फीट जगह की जरूरत होगी क्योंकि इस बिजनेस में आपको प्लांट भी लगाना होता है। इसके साथ ही साथ माल को रखने के लिए एक गोदाम भी बनाना होता है। इस बिजनेस में दो प्रकार की मशीनों का इस्तेमाल किया जाता है पहली सेमी ऑटोमेटिक मशीन और दूसरी फुल ऑटोमेटिक मशीन

इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए कम निवेश करना होगा। अगर आपऑटोमेटिक मशीन लेते हो तो आपको करीब 20 लाख तक का निवेश करना होगा वही फुली ऑटोमेटिक मशीन के लिए करीब ₹50 लाख तक का खर्च आएगा।

इस बिजनेस द्वारा प्रॉफिट मार्जिन

यह 12 महीना सतत चलने वाला बिजनेस है। इसीलिए इस बिजनेस द्वारा अच्छी मोटी रकम कमाई जा सकती है। अगर इस बिजनेस की अच्छी तरह से मार्केटिंग होती है और ग्राहकों द्वारा अच्छे संबंध बनाया जाते हैं तो इस बिजनेस के माध्यम से हर महीने 5 से 10 लाख  रुपए तक आसानी से कमाया जा सकता है।

👉 What is Crypto Currency

👉 ग्लोबल वार्मिंग

👉 ई – श्रम कार्ड कैसे बनाए

👉 जननी सुरक्षा योजना

👉 HOW TO SAVE TAX UNDER SECTION 80C

👉बजट 2022

👉PVC AADHAR CARD के लिए ऑनलाइन

👉HOW TO GET DUPLICATE DRIVING LICENSE

👉 अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस निबंध 2022

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here